RRB Group D Result 2018-19: जल्द जारी होगा रिजल्ट, जानिए हर डिटेल और अपडेट

RRB Group D Result 2018-19: जल्द जारी होगा रिजल्ट, जानिए हर डिटेल और अपडेट


RRB Group D Exam Result 2019 /कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक RRB अधिकारीयों से हुई बात चीत में यह पता चला है की RRB Group Exam Result 17 फरवरी 2019 को घोषित किया जाएगा. हलाकि रिजल्ट की तारीख को लेकर RRB अधिकारी भी स्पष्ट नहीं है. क्यूंकि यह एक बहुत बड़ा रिजल्ट है इसमें करीब 1.17 करोड़ अभियर्थियों का रिजल्ट तैयार किया जाना जो की अपने आप में एक बहुत बड़ा टास्क है. वैसे तो RRB Result आने का अनुमानित समय 17 फरवरी है पर अधिकारीयों द्वारा परीक्षा परिणाम जल्द से जल्द घोषित करने की कोशिश की जा रही है. इसलिए ये परिणाम कभी भी घोषित हो सकते है. RRB Group D Exam Result की पल-पल की जानकारी के लिए बने रहे दैनिक भास्कर के साथ.


RRB Group D Exam का परिणाम रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, पर हम आपको बता दें की परीक्षा परिणाम चेक करते समय आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जैसे की RRB website का न खुलना या फिर रिजल्ट का डाउनलोड ना होना. इसकी वजह है ररब की वेबसाइट पर एकदम लोड बाद जाना जो की अक्सर होता है.


ऐसी स्तिथि में आप परेशान ना हो और सयंम से काम ले क्यूंकि ये प्रॉब्लम टेम्पररी होती है. दरअसल रिजल्ट आने पर सभी अभियार्थी ररब की वेबसाइट पर एक ही समय पर लॉगिन करते है और इस वजह से वेबसाइट पर लोड बाद जाता है और साइट हैंग होने लगती है. अगर आपके साथ इस तरह की कोई परेशानी आती है तो आप बार-बार लॉगिन करने कोशिश करते रहें आपको रिजल्ट जरूर दिखेगा.

Join Our Whats app Group :- Click Here

Join Our Telegram Channel :- Click Here


कहा देख सकते है RRB Group D Exam Result
रिजल्ट आपको RRB की अधिकारी website rrbcdg.gov.in पर ही मिल जाएगा पर जैसा की रिजल्ट आने का समय तय नहीं है तो आप वेबसाइट पर बार बार विजिट करते रहे ताकि रिजल्ट आते ही आप अपना परीक्ष परिणाम तुरंत चेक कर सके.


नई दिल्ली: रेलवे (Railway Recruitment Board) में ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) किसी भी समय जारी किया जा सकता है. जिन लोगों ने ग्रुप डी के पदों के लिए परीक्षा दी थी, उनके रिजल्ट (RRB Group D Result) का इंतजार अब खत्म होने वाला है. RRB के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया,'' ग्रुप डी का रिजल्ट फरवरी के मध्य में जारी किया जाएगा. रिजल्ट (RRB Result 2018-19) जारी करने के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है.'' बता दें कि मध्य फरवरी के हिसाब से अब रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) किसी भी दिन और समय जारी किया जा सकता है. ऐसे में उम्मीदवारों को अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए. रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है, ऐसे में उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर ध्यान से कहीं नोट कर रख लें. बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के आप अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा. रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की थी.
उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से हर आरआरबी रीजन का रिजल्ट (RRB Group D Result) चेक कर सकते हैं. आपने चाहे किसी भी आरआरबी के लिए आवेदन किया हो, बस आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.


RRB Result 2019


स्टेप 1: उम्मीदवार अपना रिजल्ट (RRB Result) चेक करने के लिए अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाएं. सभी आरआरबी वेबसाट्स के डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए हैं.


स्टेप 2: वेबसाइट के ओपन होने के बाद RRB Group D (CEN 02/2018 Level 1) के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि  भरकर लॉग इन करें
स्टेप 4: अब आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 5: भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले लें.


0 comments:

Post a Comment

Menu :
Powered by Blogger.

Blog Archive

Search This Blog

Blog Archive